नारियल के तेल से पाएं खूबसूरत बेदाग एवं ग्लोइंग स्किन

नारियल के तेल से पाएं खूबसूरत बेदाग एवं ग्लोइंग स्किन

5/5 - (1 vote)

दोस्तों आज हम आपको कोकोनट ऑयल के ऐसे कुछ अनोखे यूज बताएंगे जो हो सकता है आपने ना कभी देखे हो ना कभी सुने हो। कोकोनोट ऑयल हमारी बॉडी के लिए बहुत ही अच्छा होता है ।

स्पेशली जो वेजिटेरियन है नॉनवेज नहीं खाते हैं । उन लोगों को ज्यादातर विटामिन डी की कमी बहुत ज्यादा सुनाई देती है कोकोनट आयल उसको भी पूरी तरह से सॉल्व कर देता है । वह पूरी तरह से इनको दूर करने का समाधान कोकोनोट ऑयल में मौजूद है ।

यदि आप कोकोनट ऑयल खाने में यूज कर रहे हैं तो हमेशा एक्स्ट्रा वर्जिन कोकोनट ऑइल यूज़ करें । इसमें किसी भी तरह का केमिकल या मिनिरल ऑयल की मिलावट नहीं होती है, तो चलिए चलते हैं हम किस तरह हम अपनी सुंदरता एवं स्वस्थ को अच्छा रखने के लिए यूज कर सकते हैं।

सबसे पहले हमें एक कटोरी में एक चम्मच कोकोनट ऑइल लेना है । उसमें से कुछ बूंदे हमें अपनी नाभि में रोज सोते समय डालनाहै । इससे आपकी स्किन चमकदार एवं सुंदर हो जाएगी और आपके बाल भी लंबे घने मजबूत होंगे ।

कोकोनट आयल एक बहुत अच्छा मेकअप रिमूवर भी होता है यदि आप कोकोनट ऑयल से अपनी लिपस्टिक काजल फाउंडेशन को रिमूव करेंगे तो इससे आपकी स्किन सॉफ्ट एवं ग्लोइंग युक्त रहेगी ।

जिन लोगों को अल्जाइमर या याददाश्त कमजोर होने की बीमारी है उन लोगों के लिए भी कोकोनट ऑयल रामबाण इलाज हैं । इन लोगों को सुबह खाली पेट एक से दो चम्मच कोकोनट ऑयल पीना चाहिए । यदि आपके बॉडी पार्ट्स में कालापन आ गया है जैसे कोहनी , घुटने, अंडरआर्म्स ।

तो आप कोकोनट ऑयल की मसाज करके इन्हें ठीक कर सकते हैं । ज्यादातर महिलाएं अपने अनचाहे बालों को निकालने के लिए अनचाहे बालों को निकालने के लिए शेविंग का इस्तेमाल करती हैं उन्हें सेविंग या वैक्स करने से पहले उस स्थान पर मसाज कर लेना चाहिए ।

इससे सेविंग से होने वाले साइड इफेक्ट से आपको छुटकारा मिलेगा इसी तरह आप अपने चेहरे एवं आंखों के नीचे डार्क सर्कल या जो काले स्पॉट बने हुए हैं । उसे भी रात में सोने से पहले यदि नारियल के तेल की मालिश करते है । तो आपका चेहरा बेदाग एवं सुंदर हो जाएगा ।

You may also like...

Leave a Reply