जियो के 5G फोन और 5G सेवा की लॉन्चिंग को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानकर होंगे खुश !

जियो के 5G फोन और 5G सेवा की लॉन्चिंग को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानकर होंगे खुश !

Rate this post

दोस्तों जियो इस समय भारतीय टेलीकॉम सेक्टर की नंबर वन कंपनी है। इसने जब से भारतीय टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखा है, तब से कई दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। टेलीकॉम क्षेत्र में धूम मचाने के बाद जियो ने भारतीय बाजार में अपना बेहतरीन जियो फोन भी लॉन्च किया। जियो की ही देन है कि आज हम 4G डाटा स्पीड और इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल कर पा रहे हैं। लेकिन जल्द ही अब 5जी सेवा भी शुरू शुरू होने वाली है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अभी हाल में ही आई एक रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो अप्रैल 2020 तक भारत में 5G सेवाओं के साथ-साथ 5G स्माटफोन भी लांच करने की योजना बना रही है।

एक वित्तीय क्रॉनिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि Jio जुलाई में होने वाली स्पेक्ट्रम नीलामी का इंतजार कर रही है। जिसके बाद वह अपनी 5G सेवाओं और उपकरणों का परीक्षण शुरू कर सकती है। परीक्षण अप्रैल 2020 तक किया जाना चाहिए और Jio तब अपनी 5G सेवाओं को लागू करेगा। Jio द्वारा 5G सेवाओं की शुरुआत के साथ-साथ, यह 5G हैंडसेट भी लॉन्च करेगा।

रिलायंस जियो का इस 5 जी स्मार्टफोन के साथ कई अन्य चीनी ब्रांडों जैसे कि Xiaomi, Oppo, OnePlus, Vivo और अन्य से मुकाबला होगा। यहां तक ​​कि यह सैमसंग, एलजी, सोनी और कई और अधिक ब्रांडों पर भी ले जाएगा। ये सभी कंपनियां देश में 5G स्मार्टफोन लाने पर भी काम कर रही हैं। हालांकि, Jio 5G फोन अन्य ब्रांडों के सभी महंगे उपकरणों की तुलना में काफी सस्ता होगा।

You may also like...

Leave a Reply