फ्री में लेना चाहते हैं Wi-Fi का मजा,अपनाएं यह ट्रिक्स

फ्री में लेना चाहते हैं Wi-Fi का मजा,अपनाएं यह ट्रिक्स

Rate this post

देश में सभी टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों को सस्ती कीमतों पर इंटरनेट सेवा दे रही है लेकिन फोन में नेटवर्क समस्या आने पर यूजर्स को वाई-फाई की जरुरत होती है। ऐसे में अगर फ्री वाई-फाई कहीं मिल जाए तो क्या बात। वैसे तो रेलवे स्टेशन जैसे सार्वजनिक स्थानों पर फ्री वाई-फाई की सेवा मिल रही है, लेकिन कई बार हम ऐसी जगहों पर नहीं होते हैं और हमें इंटरनेट की बहुत जरूरत पड़ जाती है। ऐसे में हम आज आपको फ्री वाई-फाई का पता लगाने के 3 तरीके बताते हैं-

1.गूगल प्ले स्टोर में मौजूद वेफी ऐप आपके आसपास के फ्री वाई-फाई का पता बताता है। इस ऐप की खासियत है कि यह आपके फोन में है तो आपका फोन खुद ही फ्री वाई-फाई से कनेक्ट हो जाता है। इसके लिए आपको वाई-फाई को सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

2.हाल ही में फेसबुक अपने यूजर्स के लिए ऐप में वाई-फाई का एक फीचर लेकर आया था। इस फीचर के जरिए यूजर्स फेसबुक ऐप से भी फ्री वाई का पता लगा सकते हैं। इसके लिए ऐप के दायीं तरफ नजर आ रहे तीन डॉट पर क्लिक करना होगा। अब नीचे स्क्रॉल करने पर फाइंड Wi-Fi का ऑप्शन दिखेगा। उस पर क्लिक करने पर आपको फ्री वाई-फाई की पूरी लिस्ट दिख जाएगी।

3.इंस्टाब्रिज एक ऐप है जिसके जरिए यूजर्स पब्लिक वाई-फाई से जुड़ सकते हैं। इस ऐप की खासियत है कि यह सबसे फास्ट नेटवर्क से कनेक्ट करता है। इसके अलावा अगर नेटवर्क नहीं मिलता है तो यह ऐप ऑटो मोबाइल नेटवर्क पर आ जाता है ताकि कनेक्टिविटी बनी रहे।

You may also like...

Leave a Reply