रात को सोने से पहले लगा लें ये चीज, आइब्रो हो जाएंगे काले और घने

रात को सोने से पहले लगा लें ये चीज, आइब्रो हो जाएंगे काले और घने

5/5 - (1 vote)

जैसे की सभी जानते ही हैं, कि मनुष्य के शरीर का प्रत्येक अंग उसके शरीर की सुन्दरता को बढ़ाता है। उसी तरह काली आंखें चेहरे की सुन्दरता को अधिक बढ़ा देती है, परंतु अगर इन काली आंखों पर हमारे आइब्रो और भी घने और काले हो, तो चेहरे की खूबसूरती में चार चाँद लग जाते हैं, लेकिन बहुत से लोगों के आइब्रो बहुत पतले होते हैं। जिस कारण उनके चेहरे की खूबसूरती इतनी अच्छी नहीं लगती है।

ज्यादातर लोग अपने आइब्रो को घने और काले करने के लिए आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करते रहते हैं और इसके अतिरिक्त कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, परंतु यह अधिक समय तक टिक नहीं पाते हैं और कुछ समय के लिए ही अच्छा लगता है. हम जिस फोर्मुले की बात करने जा रहे हैं और उसमें उसके के लिए जो सामान की जरूरत होगी। वह सामान हर घर में आसानी से मिल जाएगा। इस नुस्खे को बनाने के लिए प्याज और नारियल के तेल की जरूरत पड़ेगी|

सबसे पहले एक प्याज लेना होगा और उसे अच्छी तरीके से बारीक मिक्सर की मदद से उसे पीसना लेना होगा और पीसने के बाद प्याज के रस को छलनी की मदद से आपको छानना होगा। छानने के पश्चात उसमें एक चम्मच नारियल का तेल मिलाकर उसे अच्छी तरीके से मिश्रण बना ले। तैयार किए गए इस मिश्रण को रात को सोने से पहले आपको आपके आइब्रो पर रोज रात को लगातार एक सप्ताह तक लगाना होगा। सुबह उठकर आपको अपने आइब्रो को अच्छी तरह से धो लेना होगा। इसके बाद आप देखेंगे कुछ ही दिनों में इसका परिणाम आपको दिखाई देने लगेगा।

You may also like...

Leave a Reply