लड़का हो या लड़की, बिना मेकअप किए सुंदर दिखना है तो सुबह उठते ही तो आजमाएं ये 3 तरीके

लड़का हो या लड़की, बिना मेकअप किए सुंदर दिखना है तो सुबह उठते ही तो आजमाएं ये 3 तरीके

5/5 - (1 vote)

फेयर त्वचा यानि कि गोरी स्किन आज समाज़के लिए सबसे प्रथम आकर्षण आपका चेहरा होता है। चेहरा अगर मन आकर्षित करने वाले होगा तो आपके कार्य बहुत सरलता से हो जाते हैं एवं कोई माने ना माने एक अच्छा सुंदर चेहरा आप की जिंदगी बदल सकता है। प्रत्येक औरत गोरी स्किन पाना चाहती है। अपना रंग गोरा करने को महिलायें समस्त प्रकार के उपायों का प्रयोग करती हैं, जैसे फेयरनेस क्रीम, पार्लर में बैठकर फेशियल करवाना अथवा फिर ब्लीच। मगर हम आप लोगों को एक बात बता दें, ये उपाय न केवल महंगे हैं बजाय इनमें काफी अधिक केमिकल भी मिला हुआ होता है।

1.पेट को सदैव ठीक रखें, कब्ज न होने दें एवं एक बाल्टी गुनगुने जल में या कुछ ठण्डे पानी में दो नींबू का रस मिलाकर गर्मियों में कुछ माह तक नहाने से स्किन का रंग निखरने लगता हैं।

2.आयुर्वेद में हल्दी को रंगत निखारने वाली सबसे बेहतरीन औषधि मानते है। दुग्ध में एक चुटकी हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाने से भी रंगत निखरती है। बेसन के उबटन में हल्दी मिलाकर लगाने से भी चेहरा ग्लो करने लगता है।

3.आप मसूर की धुली हुई दाल को थोड़ी सी धूप दिखाकर उसे मिक्सी में पीस कर रख लीजिए । ज्यादा बारीक ना करें हल्का सा दरदरा निवास करने दे । ये आपके लिए फेसपैक के साथ -साथ एक काफी अच्छे स्क्रब का भी कार्य करने जा रहा। अब जब भी आप व्यक्तियों को इसका यूज करना है । तब आप व्यक्तियों को रात को दुग्ध में इसे भिगो कर रखना है । एक चम्मच आपके फेस के अनुसार ठीक रहेगा।

You may also like...

Leave a Reply